Market Update

Market Watch

Tuesday 15 March 2016

Gold, Metal Share Market Overview



सोने में 1.3 फीसदी की गिरावट, क्रूड 40 डॉलर के नीचे
सोने में गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमैक्स पर सोना 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ 1230 डॉलर के नीचे फिसल गया है। वहीं कॉमैक्स पर चांदी भी 1.75 फीसदी की कमजोरी के साथ 15.3 डॉलर के स्तर पर आ गई है। वहीं ईरान के क्रूड उत्पादन में कटौती नहीं करने के फैसले से क्रूड ऑयल में 3.5 फीसदी की गिरावट देखी गई थी। फिलहाल नायमैक्स पर क्रूड 37.2 डॉलर के के करीब है। जबकि ब्रेंट क्रूड 0.5 फीसदी से ज्यादा फिसलकर 39.5 डॉलर के के करीब आ. है। जबकि ब्रेंट क्रूड 0.5 फीसदी से ज्यादा फिसलकर 39.5 डॉलर के के करीब आ गया है।
 एक्साइज लगने से महंगा होगा प्रोडक्ट
 ज्वैलर्स का मानना है कि ज्वैलरी पर एक्साइज लगने से न केवल कारोबारियों को नुकसान है, बल्कि ग्राहकों को भी नुकसान होगा। दरीबा ज्वैलर्स एंड एसोसिएशन के प्रेसिडेंट तरुण गुप्ता. के मुताबिक एक्साइज लगने से फाइनल प्रोडक्ट 2 से 3 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे। 
मेटल में मिलाजुला कारोबार
 फेडरल रिजर्व के बैठक को लेकर मेटल में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। लंदन मेटल एक्सचेंज पर कॉपर में 0.5 फीसदी की गिरावट है। 0.5 फीसदी गिरावट के... है। 0.5 फीसदी गिरावट के साथ कॉपर 4,921 डॉलर प्रति टन पर कारोबार कर रहा है। जबकि निकेल में 0.4 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। एलएमई पर. पर निकेल 8,685 डॉलर प्रति टन पर कारोबार कर रहा है। आज आने अमेरिकी बिक्री के आंकड़ों पर भी मेटल कारोबार की नजरें टिकी हैं। 
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने केयर्न एनर्जी पर लगाया 18800 करोड़ का टैक्स 
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को ब्रिटेन की केयर्न एनर्जी को 18,800 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस भेजा है। इस नोटिस में लगभग 8,600 करोड़ रुपए की ब्याज भी शामिल... है, जो 2007 के बाद की है। इससे पहले जनवरी 2014 में टैक्स डिपार्टमेंट केयर्न को लगभग 10 हजार करोड़ रुपए का नोटिस भेज चुका है।


2 comments:

  1. TradeIndia Research is India’s one of the best stock advisory who give best stocks to buy with live commodity tips, stock trading tips, equity tips, share market tips.
    Commodity Free Trial

    ReplyDelete
  2. Your Blog is Full of Relevant content and appropriate On Traders Point of View.
    Trade India Research

    ReplyDelete